A Simple Key For सपने में मंदिर में मूर्ति देखना Unveiled

Wiki Article

वहीं यदि ज्योतिष शास्त्र और स्वप्न शास्त्र को देखें तो स्वप्न शास्त्रीय ग्रंथो के अनुसार यदि कोई व्यक्ति सपने में पुराना शिव मंदिर देखता है तो इसका मतलब है की उस व्यक्ति को भगवान शंकर की पूजा करवानी चाहिए। 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में मंदिर देख रहे हैं तो यह शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब होता है कि आपका जो कार्य लंबे समय से अटका हुआ है, वह जल्द ही पूरा हो जाएगा। आपके द्वारा किए जा रहे प्रयास फलीभूत होने वाले हैं। ऐसे में आप अगले दिन मंदिर में जाएं और वहा पूजा पाठ करके दान करें, ऐसा करने से आपकी मनोकामना भी पूरी होगी।

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में खाटू श्याम जी को देखने का मतलब होता है कि आपके ऊपर बाबा श्याम की विशेष कृपा बनी हुई है तथा आपको अपने जीवन में निराश होने की आवश्यकता नहीं है।

जन्माष्टमी व्रत के नियम

मंदिर परिसर में योनि के आकार की एक समतल चट्टान है जिसकी पूजा की जाती है।

जरकन (जीक्रोन) क्या है, इसके चमत्कारी फायदे, कौन धारण करे और धारण विधि ?

महामृत्युंजय मंत्र के चमत्कारिक रहस्य

सपने में अगर आप किसी मंदिर में जाते हुए दिख रहे हैं या मंदिर की सीढ़ियों पर चढ़ रहे हैं तो यह अच्छा संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि आने वाले भविष्य में आपकी सभी परेशानियों का हल भी मिलने वाला है। वहीं अगर आपने कोई मन्नत मांग रखी है तो और आप अभी तक अभी तक मन्नत पूरी नहीं की है, तो उसको भी जल्द पूरा कर दें।

सपने में माता दुर्गा को देखने की विभिन्न अवस्थाओं के बारे में हमें नीचे एक एक कर के प्रश्न उत्तर के रूप में आपको बताने जा रहा हूं अगर आप इन प्रश्नों से अलग है किसी और तरीके से माता रानी के स्वप्न में दर्शन किए हैं तो आप हमें कमेंट के here माध्यम से अवश्य बताएं हम आपके प्रश्नों का उत्तर अवश्य देंगे तो आते हैं प्रश्न उत्तर के रूप में माता रानी के स्वप्न में दर्शन पाने का क्या फल होता है जाने।

यदि ऐसा है तो इस प्रकार का स्वप्न आपके लिए बेहद शुभ फलदाई होने वाला है। 

देवालयस्य वा कश्चित्तथोत्तमफलप्रदम्।।

शक्तिपीठ मां कामाख्या के मंदिर में प्रसिद्ध अंबुबाची मेला लगता है जो चार दिनों तक चलता है। कामाख्या देवी मंदिर का अंबुबाची मेला बहुत ही लोकप्रिय है और यह मंदिर की कई विशेषताओं में से एक है।

ध्यान रहे, कुछ परिस्थितियों में स्वप्न में शिव मंदिर में सांप देखना कालसर्प दोष अथवा नाग दोष को भी बतलाता है।

इस प्रकार के सपने देखने वाले व्यक्ति के जीवन में शीघ्र ही लक्ष्मी की कृपा होती है.

Report this wiki page